ईरान में बड़ा हादसा, राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के हेलिकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग, मची अफरा-तफरी
Advertisement
trendingNow12254775

ईरान में बड़ा हादसा, राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के हेलिकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग, मची अफरा-तफरी

Iran News: रईसी के काफिले में तीन हेलीकॉप्टर थे, इनमें से एक क्रैश हुआ है एक की हार्डलैंडिंग हुई है. अभी भी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि जो हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है, वह तीनों में से कौन सा वाला हेलिकॉप्टर है.

ईरान में बड़ा हादसा, राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के हेलिकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग, मची अफरा-तफरी

Ebrahim Raisi Helicopter: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है. बताया गया है कि ये हेलिकॉप्टर उस फ्लीट या टीम का हिस्सा है जो राष्ट्रपति के काफिले में शामिल है. यह भी जानकारी सामने आई है कि क्रैश होने के तुरंत बाद उस हेलिकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग कराई गई है जिसमें राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी सवार थे. रईसी के काफिले में तीन हेलीकॉप्टर थे, इनमें से एक क्रैश हुआ है एक की हार्डलैंडिंग हुई है. अभी भी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि जो हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है, वह तीनों में से कौन सा वाला हेलिकॉप्टर है.

रईसी के एक हेलिकॉप्टर की हार्डलैंडिंग

इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को ले जा रहे एक हेलिकॉप्टर को उस समय आपात स्थिति में उतारा गया है जब उनके काफिले का एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया. तत्काल रेस्क्यू शुरू कर दिया गया और बचावकर्मी मौके पर पहुंच गए हैं. ईरान की सरकारी टेलीविजन की खबर में रविवार को हुए इस हादसे के बारे में बताया गया है. 

अजरबैजान प्रांत में जा रहे थे

एक रिपोर्ट के मुताबिक हेलीकॉप्टर के साथ क्या घटित हुआ, इस संबंध में तत्काल कोई जानकारी नहीं मिल सकी है, लेकिन उम्मीद है कि रईसी सुरक्षित हैं. रईसी ईरान के पूर्वी अजरबैजान प्रांत में जा रहे थे. 63 साल के रईसी ईरान के एक एक कट्टरपंथी नेता हैं, जिन्होंने पूर्व में देश की न्यायपालिका का नेतृत्व किया था.

रईसी को ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई के करीबी के रूप में देखा जाता है और कुछ विश्लेषकों का कहना है कि वह 85 वर्षीय नेता (खामेनेई) की मृत्यु या पद से इस्तीफा देने के बाद उनकी जगह ले सकते हैं. फिलहाल उनके काफिले से जुड़ी यह खबर दुनियाभर में चर्चा का विषय बनी हुई है.

पीएम मोदी ने जताई चिंता
इधर इस मामले में भारत के नरेंद्र मोदी ने ईरानी राष्ट्रपति की हेलीकॉप्टर उड़ान के संबंध में रिपोर्टों से बेहद चिंतित हैं. पीएम ने कहा कि हम संकट की इस घड़ी में ईरानी लोगों के साथ एकजुटता से खड़े हैं, और राष्ट्रपति और उनके साथियों की भलाई के लिए प्रार्थना करते हैं.

Trending news